बॉक्स ऑफिस: १५.०५.२००८

भूतनाथ और जिम्मी में स्वाभाविक रूप से भूतनाथ को ज्यादा दर्शक मिले। हीरो-हीरोइन की रोमांटिक थ्रिलर या कामेडी जैसी फिल्म नहीं होने के बावजूद दर्शक उत्साह से भूतनाथ देखने आए। शायद अमिताभ बच्चन का आकर्षण रहा हो। इस फिल्म का कलेक्शन पहले दिन 60 प्रतिशत रहा। सप्ताहांत में कलेक्शन बढ़ा, लेकिन सोमवार से गिरावट दिखी।
हिंदी फिल्मों का निश्चित खांचों में होना जरूरी होता है। भूतनाथ चिल्ड्रेन फिल्म या फैमिली फिल्म की दुविधा का शिकार हुई। फिर भी निर्माता रवि चोपड़ा और निर्देशक विवेक शर्मा का प्रयास उल्लेखनीय कहा जाएगा।
जिम्मी की बॉक्स ऑफिस संभावना कम थी। मिथुन चक्रवर्ती के बेटे मिमोह चक्रवर्ती के प्रति किसी स्टार सन का आकर्षण नहीं था। फिल्म का प्रचार उस ढंग से किया ही नहीं गया था। इसके अलावा फिल्म भी कमजोर थी। मिमोह अच्छे डांसर हैं, लेकिन वह फिल्म को बचा नहीं सके। इस फिल्म का आरंभिक कलेक्शन 20-25 प्रतिशत ही रहा। समीक्षकों ने मिमोह के लुक और ड्रेस सेंस की काफी आलोचना की।
पहले की फिल्मों में अनामिका और मिस्टर ह्वाइट मिस्टर ब्लैक सिनेमाघरों से उतारी जा रही हैं। यशराज फिल्म्स ने मल्टीप्लेक्स मालिकों से समझौता किया, लेकिन तब तक फिल्म की निगेटिव हवा बन चुकी थी। इसलिए दर्शकों ने मल्टीप्लेक्स को भरने में रुचि नहीं दिखाई।
इस हफ्ते महेश भट्ट कैंप की जन्नत रिलीज हो रही है। आईपीएल की सरगर्मी के बीच क्रिकेट मैदान के पिच के बाहर खेले जाने वाले खेल पर बनी है यह फिल्म।

Comments

Popular posts from this blog

लोग मुझे भूल जायेंगे,बाबूजी को याद रखेंगे,क्योंकि उन्होंने साहित्य रचा है -अमिताभ बच्चन

खुद के प्रति सहज हो गई हूं-दीपिका पादुकोण