आमिर खान ने सिगरेट छोड़ी और उठाए चार और कदम

आमिर खान ने अपने ब्लोग पर आज ही लिखा है कि उनहोंने आखिरकार सिगरेट पीने की बुरी आदत छोड़ दी.आपको याद होगा कि तारे ज़मीन पर की रिलीज के समय तनाव में उनहोंने सिगरेट पीनी शुरू कर दी थी.आज सुबह के पोस्ट में उनहोंने साफ लिखा है कि वे पांच कदम उठा कर अपनी दिनचर्या नियमित करने जा रहे हैं।

पहला कदम-सिगरेट की लत से तौबा.फिल्म सितारों से प्रभावित होने वाले किशोरों के लिए यह सबक है कि आप धूम्रपान की आदत एकबारगी छोड़ सकते हैं.बताने की ज़रूरत नहीं कि चवन्नी ने भी एकबारगी अपनी ३५-४० सिगरेट की आदत ८ साल पहले छोड़ी थी.हाँ,चवन्नी को दिल का झटका लगा था.चवन्नी नहीं चाहता कि उसके पाठकों को कोई झटका लगे.आप चवन्नी से नहीं तो आमिर खान से तो सीख सकते हैं।

दूसरा कदम-अपनी दिनचर्या दुरूस्त करने के लिए आमिर जल्दी सोने पर अमल करेंगे.यह एक बेहतर तरीका है कि आप सवेरे उठ कर जल्दी-जल्दी अपने काम शुरू कर दें।

तीसरा कदम-आमिर का तीसरा कदम है कि वे नियमित रुप से कसरत करेंगे.आमिर ४२ के हो चुके हैं और एक्टिंग करते है.जाहिर है उनके लिए सेहतमंद होने के साथ ही चुस्त और आकर्षक दिखना ज़रूरी है।

चौथा कदम-फिर से पौष्टिक bhojan पर ध्यान देंगे.चवन्नी जनता है कि आमिर खान नाप-तौल कर खाते हैं.यह सेहत के लिए ज़रूरी है।

पांचवां कदम-पहले चारों कदमों से पीछे न हटना.पांचवां कदम सबसे रोचक है.अगर यह उठ गया तो बाकी चार कदम उठेंगे ही।

देखा आप ने कि एक स्टार भी अपनी दिनचर्या को लेकर आम आदमी की तरह ही परेशान और दुखी रहता है.हर बार खुद को व्यवस्थित करने की ज़रूरत सभी को पड़ती है.

Comments

Anonymous said…
मैंने तो कितनी बार सिगरेट छोड़ी है.कभी किसी ने तारीफ नहीं की तो फिर से पकड़ ली.
ये आमिर खान ही हो सकता है, जो इस तरह से सोचे और काम करे। सीमित अर्थों में ही सही, मुझे लगता है आमिर जैसा कोई दूसरा इस समय फिल्‍म इंडस्‍ट्री में नहीं है। वोट फॉर आमिर....
yes,yes,vote for Aamir Khan..Bravo!!

Popular posts from this blog

तो शुरू करें

फिल्म समीक्षा: 3 इडियट

फिल्‍म समीक्षा : आई एम कलाम