बॉक्स ऑफिस:०४.०७.२००८

थोड़ा ट्रैजिक ही रहा कारोबार
पूरे छह महीने बीत गए। बॉक्स ऑफिस पर कोई खुशहाली नहीं दिखी। हर फिल्म की रिलीज के समय खुशहाली की उम्मीद के बादल उमड़े, घिरे और गरजे भी, लेकिन बूंदाबादी ही होकर रह गई। शुरू की छमाही में जोधा अकबर, रेस,जन्नत और सरकार राज का ही ठीक-ठाक कारोबार रहा। वैसे भी हिंदी फिल्मों की कामयाबी का प्रतिशत पांच ही रहता है। इस बार इसमें भी कमी आने की आशंका है।
पिछले हफ्ते रिलीज फिल्मों में थोड़ा प्यार थोड़ा मैजिक कुणाल कोहली की पहली होम प्रोडक्शन होने के साथ यशराज की भी फिल्म थी। सैफ अली खान और रानी मुखर्जी की जोड़ी के साथ चार-चार बच्चे ़ ़ ़ ऐसा लगा था कि इस फिल्म को बच्चे लपक लेंगे। थोड़ा प्यार थोड़ा मैजिक का कलेक्शन वास्तव में थोड़ा ट्रैजिक ही रहा। पच्चीस प्रतिशत का कलेक्शन सैफ और रानी की फिल्म के लिए संतोषजनक नहीं कहा जा सकता। इस फिल्म के नाम से मिलती-जुलती फिल्म थोड़ी लाइफ थोड़ा मैजिक तो ठीक से सिनेमाघरों तक में नहीं पहुंच सकी। कहा जा रहा है कि यशराज फिल्म्स ने कोई दांव खेला। दूसरी फिल्म वाया दार्जीलिंग सीमित प्रिंट के साथ रिलीज हुई थी। एनएफडीसी की इस फिल्म का हश्र उनकी अतीत की फिल्मों जैसा ही हुआ। दर्शक देखने नहीं आए। अरिंदम नंदी ने एक मौका खो दिया। इससे बेहतर स्टार उन्हें अपनी फिल्म के लिए नहीं मिल सकते थे।
पहले की फिल्मों में हाल-ए-दिल, दे ताली और खुश्बू सिनेमाघरों से उतर चुकी हैं। इस हफ्ते थोड़ा प्यार थोड़ा मैजिक टिकी है, लेकिन लव स्टोरी 2050 और जाने तू या जाने ना के कारण उसके शो काफी कम हो गए हैं। अगर फिल्म के साथ यशराज बैनर नहीं जुड़ा होता तो मल्टीप्लेक्स के मैनेजर इसे उतार चुके होते। इस हफ्ते रिलीज हो रही जाने तू ़ ़ ़ और लव स्टोरी 2050 से काफी उम्मीदें हैं। माना जा रहा है कि दूसरी छमाही की शुरूआत अच्छी होगी।

Comments

Popular posts from this blog

तो शुरू करें

फिल्म समीक्षा: 3 इडियट

फिल्‍म समीक्षा : आई एम कलाम